20 मार्च के बाद इन 3 राशियों पर मेहरबान होने जा रहे हैं स्वयं भोलेनाथ, कहीं आप भी वह खुशनसीब तो नहीं?

हिंदू धर्म को बाकी धर्मों के मुकाबले सबसे अधिक पुराना माना गया है. इस धर्म में सदियों से देवी देवताओं की पूजा व अर्चना की जाती रही है. ठीक इसी प्रकार हर देवी देवता की अपनी अपनी अलग मान्यताएं भी हैं. बता दें कि हिंदू धर्म में भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. इनकी कल्पना एक ऐसे रचनहार के रूप में की जाती है जो पूरी श्रृष्टि की पालना करते हैं. बता दें कि भगवान भोलेनाथ बहुत जल्दी भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसे में इस बार शिव शंकर 20 मार्च के बाद 3 राशि के जातकों पर अपनी कृपा दृष्टि जमाने वाले हैं. मह्काल की इस दृष्टि से जातकों के जीवन में कईं प्रकार के परिणाम देखने को मिलेंगे.

बता दें कि मार्च महीने के अंतिम दिनों में चंद्र, मंगल और शुक्र ग्रह के प्रभाव से तीन राशियों की किस्मत की काया पलटने वाली है और उन्हें हर प्रकार के सुख मिलने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर वह कौन सी तीन सौभाग्यशाली राशियाँ हैं जिन पर स्वयं भोलेनाथ की कृपा बरसने वाली है.

तुला राशि 

बता दें कि 20 मार्च के बाद इस राशि की जातकों का भाग्योदय होने वाला है और इन्हें तमाम प्रकार की खुशियाँ मिलने वाली हैं. हालाँकि काम काज में व्यस्त रहने के कारण इन्हें भागादौड़ी करनी पस सकती है लेकिन इस मेहनत का फल उन्हें काफी मीठा मिलने वाला है. अगर कोई सरकारी काम सालों से रुका हुआ है तो वह इस बार पूरा हो सकता है. अगर आपके पास घर नही था तो इस बार आपको खुद का घर पाने के शुभ अवसर प्राप्त हो सकते हैं. खर्चे बढ़ेंगे लेकिन धन के लाभ के चलते आर्थिक परेशानियाँ दूर बनी रहेंगी.

सिंह राशि 

सिह राशि के जातकों के लिए आने वाला वक्त काफी अच्छा रहने वाला है और साथ ही आपके ऊपर माता दुर्गा की कृपादृष्टि भी बनी रहने वाली है. बता दें कि अगर आप किसी कार्य को करते है तो यह लोगों को काफी पसंद आने वाला है.  भोलेनाथ के आशीर्वाद से अआप्को कोई बड़ा मुनाफा होने वाला है. धन का लाभ होगा. व्यापर में वृशी होगी. शिक्षा क्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी. सेहत में सुधार आएगा. आपका कोई अपना आपको धोखा देने की तैयारी में इसलिए किसी पर भी अँधाधुन विश्वास ना करें और सतर्क रहें.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि पर 20 मार्च के बाद स्वयं महाकाल प्रसन्न होने वाले हैं और अपनी कृपा बरसाने वाले हैं. इस बदलाव से आपको व्यापार के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी और साथ ही नये आमदनी के स्रोत भी मिलेंगे. अगर आप नौकरी पेशा करते है तो आपके द्वारा किए गए कार्य उच्च अधिकारी को प्रसन्न कर सकते हैं. पार्टनर का साथ मिलेगा. संतान सुख प्राप्त होगा. कोई शुभ समाचार मिलने से आप यात्रा का विचार बना सकते हैं. इमोशनली आप थोडा कमजोर महसूस कर सकते हैं लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले दो बार आवश्य उस पर विचार कर लें. 

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *